भारत के टॉप 10 ब्रा ब्रांड 2023–Best Bra Brands in India

Best Bra Brands- भारतीय महिलाओं के वस्त्रों में ब्रा एक अनिवार्य वस्त्र है. ब्रा स्तनों का साइज ठीक करने में मदद करती है, उन्हें एक आकार में रखती है, और किसी भी कपड़ों के साथ आराम दायक अनुभव प्रदान करती है. इस लेख हम जानेगे Best Bra Brands in India.

महिलाओं के आंतरिक सुंदरता को बढ़ाने के लिए ब्रा को पहनना बेहद ही जरूरी होता है . स्तन किसी भी महिला की सुंदरता का एक अभिन्न अंग होते हैं और उस सुंदरता को बढ़ाने के लिए ब्रा को अपनाया गया है । महिलाओं के स्तनों को सही आकार में रखने के लिए एक अच्छी ब्रा का पहनना आवश्यक है.यदि आपने बिना ब्रा या गलत साइज की ब्रा पहनते हो तो आपके स्तनों का आकार में चेंजेजस व दर्द महसूस हो स्कता है ।

भारत में कई महिलाएं अपना पूरा जीवन गलत आकार और गलत फिटिंग की ब्रा पहनकर बिताती हैं. यदि आप एक गलत आकर की ब्रा पहनने से परेशान हो गई हैं जो आपको अच्छी तरह से फिट भी नहीं आती है, तो आप एक सही जगह पर आई हैं. एक बार जब आप अपने आकार और फिटिंग की ब्रा के बारे जानेगी तो आप अपने लुक को बढ़ाने के लिए बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की ब्रा और शैलियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं. इस लेख में, आपको भारत में सबसे अच्छे ब्रा ब्रांड मिलेंगे जो अत्यधिक आराम प्रदान करते हैं और आपको अच्छा महसूस करायेगे..

Best Bra Brands in India

ब्रा के प्रकार:

  1. वायर्ड और नॉन-वायर्ड ब्रा | Wired and Non-Wired Bra
    • एक तरह की पारंपरिक ब्रा है लेकिन अभी भी चलन में है. कई महिलाएं अभी भी मानती हैं कि ये ब्रा उनके लिए बहुत बेहतर और अधिक आरामदायक है.
  2. गद्देदार और गैर-पैडेड ब्रा | Padded and Non-Padded Bra
    • यह एक नए प्रकार की ब्रा है, यह थोड़ी मोटी होती है पारंपरिक ब्रा की तुलना में ये थोड़ी अधिक महंगी होती है यदि आप इसे ब्रांडेड स्टोर पर खरीदने जा रहे हैं तो .

सही ब्रा का चयन करने के लिए हमने यहां भारत के शीर्ष और सर्वश्रेष्ठ ब्रा ब्रांडों की एक सूची साझा कर रहे हैं. यह भारतीय बाजार में मिलने वाले ब्रा के शीर्ष यानी टॉप मोस्ट ब्रांड हैं. जो बेहद ही उंचे दर्ज वाली ब्रा महिलाओं के लिए बनाती है.

1. Zivame.

Zivame 2013 में भारतीय बाजार में स्थापित हुआ था. Zivame महिलाओं के लिए एकदम सही ब्रा है .और यह महिलाओं की मांग को पूरी तरह से जानता है, इसलिए ये ब्रा की विशेष रेंज प्रदान करता है. प्रिंटेड, लेस, सॉलिड और सेल्फ-डिज़ाइन ब्रा का उत्कृष्ट संग्रह आपकों यहां पर मिलेगा.

2-Jockey Bra

जॉकी 120 से अधिक देशों में उपलब्ध अंतरराष्ट्रीय ब्रांडों में से एक है.जो की सबसे अच्छी गुणवत्ता वाली ब्रा और इनरवियर ग्राहकों के लिए बनाता है. जो बहुत ही आरामदायक हैं.Jockey की ओर से हर रोज़ ब्रा क्लासिक और व्यावहारिक होती हैं, किसी के प्राकृतिक आकार को गले लगाते हैं जिसे आप इसे दिन भर पहन सकते हैं जो अपने सॉफ्ट अंतरंग के साथ आरामदायक महसूस करते हैं. सुपर कॉम्ब कॉटन और एलास्टेन स्ट्रेच फ़ैब्रिक से बना, Jockey रोजमर्रा की ब्रा बेहतर आराम और अधिकतम स्ट्रेच प्रदान करती है.

Buy

3- Clovia.

Clovia इन दिनों महिलाओं की पहली पसंद बन चुकी है, फिर चाहे वह किसी भी आयु वर्ग की महिला हो. यह ब्रा बहुत सारे वैरायटी में बाजार में मिलती है. महिलाओं और भरोसेमंद इनरवियर ब्रांड के लिए यह भारतीय ब्रा ब्रांड एक अच्छा विकल्प है. इसकी खरीदारी आप https://www.nykaafashion.com/ वेब साईट से कर सकते है .

BUY

4 Triumph.

Triumph भारत में ब्रा का एक प्रसिद्ध ब्रांड है जो 2002 से स्टाइलिश ब्रा की विशाल रेंज प्रदान कर रहा है. इसमें आपकों सभी आयु वर्ग के लिए फैशन के अनुसार इसकी डिजाइनर ब्रा मिल सकेगी.ये ब्रा क्लासिक और व्यावहारिक होती हैं.आप https://www.triumph.com की वेब साईट से भी खरीदारी कर सकती है |

5-Daisy Dee,

Daisy Dee भारती की एक Top Bra Brands है. यह पहने में बेहद ही आरामदायक होती है.ये ठंडे सूती कपड़े से बनाया गया है जो आपकी त्वचा को सांस लेने की अनुमति देता है।बेहतर लिफ्ट और सपोर्ट के लिए कपों के नीचे कॉटन लाइनिंग दी हैं । और अधिक लचीलेपन और आराम के लिए उत्कृष्ट बैंड और पट्टियाँ लगाई गई ।

BUY

6-Lovable Bra

By Features
Non-Padded
Removable
PadsHook & EyeSlip On Bra
By Material
Cotton
Drysense
Prints
Mesh
Powernet

ये ब्रा काफी वेरायटीज में मिल जाती है स्पोर्ट्स ब्रा ,स्लीपिंग ब्रा ,ब्राइड ब्रा आदि | https://www.lovableindia.in की वेबसाइट से आप इनकी शौपिंग कर सकते हो |

BUY

7.Calvin Klein

Calvin Klein अमेरिकी फैशन रिटेलर कंपनी है जो महिलाओं के इनरवियर प्रोडक्ट बनाने में भी माहिर है। चाहे कोई भी अवसर हो, कोई भी पोशाक हो या कोई भी मूड हो, Calvin Klein में आपको निश्चित रूप से उस प्रकार की ब्रा मिलेगी जो आप चाहते हैं। इतना ही नहीं, CK की ब्रा पहनने से महिलाएं आत्मविश्वासी और फिट महसूस करती हैं । CK की ब्रा थोड़ी महंगी आती है.

8.Softskin

Softskin भारत में शीर्ष इनरवियर ब्रांडों में से एक है . कंपनी महिलाओं के इनरवियर उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करती है, ब्रांड भारत में एक घरेलू नाम बन गया है और अपने ट्रेंडी इनरवियर कपड़ों के लिए जाना जाता है जो गुणवत्ता और फिट स्थिरता प्रदान करते हैं. उनके पास एक और फ्लैगशिप ब्रांड है, जिसे Softskin bra कहा जाता है.

9.H&M

H&M एक लोकप्रिय कपड़ों के ब्रांड है .इस ब्रांड में सभी खूबसूरत महिलाओं के लिए कुछ शानदार ब्रा हैं. यदि H & M आपका पसंदीदा ब्रांड है, तो इसकी सुंदर ब्रा देखें जो आपको अंदर से बोल्ड और युवा महसूस कराएगी. उन्हें कोई संदेह नहीं होगा कि आपकी पोशाक की महिमा बढ़ेगी और आपके समग्र रूप को बढ़ाएगी. इसमें कोई संदेह नहीं की इससे आपकेआपकी पोशाक की खूबसूरती बढ़ेगी और आप कंफर्टेबल महसूस करेंगे ।

10.SkyBeauty

SkyBeauty एक भारतीय अधोवस्त्र ब्रांड है . ब्रांडेड अधोवस्त्र की महिलाओं के बीच बढ़ती मांग के जवाब में बनाया गया था जो न केवल स्टाइलिश था, बल्कि टिकाऊ भी था. SkyBeauty जल्दी से अपने सुरुचिपूर्ण डिजाइन और उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए अधोवस्त्र उद्योग में खुद के लिए एक नाम बना दिया. SkyBeauty हर शरीर के हिसाब से ब्रा की विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट लॉन्च करती है

ब्रा की देखभाल और रखरखाव

1-अपनी ब्रा को बार-बार धोएं लेकिन लेबल पर बताए गए धुलाई संबंधी निर्देशों का पालन करें।
2-ब्रा को ड्रायर में डालने के बजाय हाथ से धोएं और हवा में सूखने दें।
3-गर्म पानी में न धोएं.
4-ब्रा को इस्त्री न करें.
5-एक नाजुक डिटर्जेंट चुनें, और ब्लीच का उपयोग न करें।
6-गलत आकार से बचने और हुक से कपड़े को फटने से बचाने के लिए उन्हें ठीक से मोड़ें और संग्रहित करें।
7-सुखाने के लिए ब्रा को मोड़ें या निचोड़ें नहीं।

F&Q

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों

  1. मुझे कैसे पता चलेगा कि ब्रा सही ढंग से फिट है?

यदि आपके कप उचित रूप से ढके हुए हैं, बिना किसी साइड स्पिल, किनारों में उभार या गैप के, तो आपकी ब्रा बिल्कुल फिट होनी चाहिए

  1. सबसे आरामदायक ब्रा सामग्री कौन सी है?

कॉटन और लाइक्रा सबसे आरामदायक, सांस लेने योग्य और स्ट्रेचेबल ब्रा सामग्री हैं।

  1. रोजाना पहनने के लिए सबसे अच्छी ब्रा कौन सी है?

ऑर्गेनिक कॉटन से बनी नॉन-वायर्ड और नॉन-पैडेड टी-शर्ट ब्रा अक्सर रोजमर्रा में पहनने के लिए सबसे अच्छी होती हैं।

यह भी जाने –

साड़ी में हॉट दिखने के टिप्स

सर्वश्रेष्ठ पैंटी कैसे चुनें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top